Top 5 bikes under Rs 1 lakh in India

हालांकि पिछले दो दशक में भारतीय द्विपक्षीय अंतरिक्ष वास्तव में बंद हो चुका है, लेकिन हम में से ज्यादातर उत्साही चाहते हैं कि भारतीय मोटरसाइकिल निर्माता 'किफायती' श्रेणी में मोटरसाइकिलों की एक विशाल विविधता पेश करेंगे। यह कहा जा रहा है कि देश में उपलब्ध कुछ दिलचस्प प्रस्ताव हैं जो 1 लाख रुपये से कम हो सकते हैं। इसलिए हमने आज शीर्ष पाँच बाइक की एक सूची संकलित कर ली है, जो आज इस बिल को फिट कर सकते हैं। और भले ही 'सर्वश्रेष्ठ' की परिभाषा इस विषय के लिए व्यक्तिपरक हो सकती है, फिर भी दावेदारों को वास्तव में कटौती करने के लिए रन-की-द-मिल की तुलना में कुछ अधिक प्रदान करने की आवश्यकता है, यह बहुत अच्छा बैंग-टू-हिरण हो या बस व्यक्तित्व का एक टन
शुरू करने से पहले, हम यह स्वीकार करने जा रहे हैं कि '1 लाख रुपये से कम' शीर्षक एक मिथ्या नाम का थोड़ा सा है। इस सूची के लिए, हम सबसे बेहतरीन पांच मोटरसाइकिलों पर विचार कर रहे हैं, जिनमें उनके पूर्व शोरूम (दिल्ली) की कीमतें लाखों रुपये के नीचे हैं, इसलिए उनके वास्तविक सड़क की कीमतें थोड़ा अधिक हो सकती हैं।
नोट: यहां बताए गए सभी मूल्य-जीएसटी हैं।
Yamaha FZ-S Fi
Power: 13.2hp at 8,000rpm
Torque: 12.8Nm at 6,000rpm
Price: Rs 83,042 (ex-showroom, Delhi)
यामाहा एफजेड 16 ने वास्तव में इस खेल को बदल दिया जब 2008 में इसे वापस देखा गया था। यह सचमुच दिखाया गया है कि 150 सीसी श्रेणी में जो संभव हो, एक सेगमेंट जो थोड़ी सी गड़बड़ी हो रही थी उसके बाद मूल रूप से बड़े पैमाने पर शुरू हुआ हीरो होंडा (एसआईसी) सीबीजेड यह एक मजबूत मोटर, शानदार हैंडलिंग विशेषताओं और सबसे महत्वपूर्ण बात, क्लास रीडिफ़ाईनिंग शैली को पैक किया। वर्ष 2014 में वी 2.0, एफजेड-एस फाई का प्रक्षेपण देखा गया, जो मूल बाइक की ताकत पर बनाया गया था और इस मिश्रण के लिए बड़े पैमाने पर परिष्कृत ईंधन-इंजेक्शन वाली 14 9 सीसी मोटर लाया। मूल बाइक (चोटी की शक्ति का 13.2 घंटों और चोटी के टोक़ के 12.8 एनएम सटीक होना) की तुलना में इसकी थोड़ी कम आउटपुट हो सकती है, लेकिन 132 किलोग्राम वजन के हल्के सेक्शन के साथ यह इसके लिए अधिक है। तो प्रदर्शन बिल्कुल सही है, और आज भी यह एक सड़क की उपस्थिति रखता है, जो कि उतना ही अधिक है, खास तौर पर नहीं।
Bajaj Avenger 220
Power: 19.03hp at 8,400rpm
Torque: 17.5Nm at 7,000rpm
Price: Rs 87,738 (ex-showroom Delhi)
जब यह 2005 में वापस शुरू हुआ तब से बजाज एवेन्जर भारतीय बना क्रूजर मोटरसाइकिलों का मुख्य आधार रहा है। बाइक ने समय के दौरान कई पुनरावृत्तियों को देखा है और वर्तमान में 150 सीसी और 220 सीसी गेजों में उपलब्ध है। एवेंजर 220 कारबूरेटेड 220 सीसी, एकल सिलेंडर, पल्सर 220 से डीटीएस-ए मोटर, एयर-एंड-ऑइल कूल्ड, डीटीएस-आई मोटर का उपयोग करता है, यद्यपि ट्यून की स्थिति में यह एक क्रूजर के लिए अधिक उपयुक्त है। हालांकि यह पल्सर की तुलना में शक्ति और टोक़ पर थोड़ी कम है, हालांकि इसमें मजबूत कम-से-मध्य रेंज खींचने के उद्देश्य से एक व्यापक टोक़ की कमी है। यह बाइक दो ट्रिम्स में उपलब्ध है - स्ट्रीट, जो मिश्र धातु के पहियों के साथ आता है और हैंडलर्स को छूते हैं, और क्रूज़, जिसकी तार पहियों, लंबा हैंडल और मानक के रूप में एक लंबा विंडस्क्रीन भी है। जबकि एवेंजर 220 को किसी भी तरह से एक प्रदर्शन बाइक नहीं बनाया गया है, यह एक स्वस्थ पंच पैक करता है और इसमें कोई बेहद स्टाइलिश डिजाइन नहीं है।
TVS Apache RTR 200 4V
Power: 20.5hp at 8,500rpm (carburetted version)
Torque: 18.1Nm at 7,000rpm
Price: Rs 97,915 (ex-showroom Delhi) (with Pirelli tyres)
टीवीएस अपाचे हमेशा भारतीय बाइक बाजार में एक दिलचस्प प्रस्ताव रहा है, चेन्नई और कोयम्बटूर की रेस ट्रैक्स पर विकसित एकमात्र बाइक के रूप में। होसुर के ब्लोक हमेशा गंभीरता से रेसिंग थे और उन्होंने अपाचे आरटीआर 200 4 वी के साथ मोटरसायकल को एक नए स्तर पर ले जाने के लिए इस दृष्टिकोण को लिया। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह 1 9 7.75 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, एयर-और-ऑयल-कूल्ड इंजन को पैक करता है जो चार वाल्व के सिर को मिलता है और कंपनी के रेसिंग प्रयासों से प्राप्त होता है। आरटीआर 200 में भी रेस ट्यून किए गए केवाईबी मोनोशॉक की सुविधा है और चिपचिपा पिरेली टायर के साथ-साथ दोहरे चैनल एबीएस मानक (इस सेगमेंट के लिए पहले) के रूप में आता है। यह कार्बर्टेटेड और ईंधन-इंजेक्शन दोनों प्रकारों में उपलब्ध है, हालांकि हम इलेक्ट्रॉनिक ईंधन इंजेक्शन (ईएफआई) संस्करण पर विचार नहीं कर रहे हैं क्योंकि इसकी पूछताछ की कीमत एक लाख रुपये के निशान से परे है। अपने फिर से खुश मोटर और उस्तरा तेज हैंडलिंग के साथ, आरटीआर 200 एक प्रभावशाली मोटरसाइकिल है - जो कि ऑटोकेयर इंडिया में वर्ष 2017 बाइक का ताज पहनाया जा सकता है।
Bajaj Pulsar 200NS
Power: 23.5hp at 9,500rpm
Torque: 18.3Nm at 8,000rpm
Price: Rs 96,749 / Rs 1.09 lakh (ABS variant) (both prices ex-showroom, Delhi))
इस सूची में यह दूसरी बजाज बाइक है, लेकिन इसका सामना करना चाहिए ... यह वास्तव में यहां होना था। चाकान स्थित दोपहिया राक्षस अपने बाइक के लिए असाधारण बैंग प्रदान करने वाली बाइक बनाने के बारे में या दो चीज़ों को जानता है और पल्सर 200NS इस का एक प्रमुख उदाहरण है बाजार से थोड़े अंतराल के बाद, 200NS को बीएस -4 मॉडल के रूप में वापस लाया गया है और यह 199.5 सीसी, एकल सिलेंडर, केटीएम 200 ड्यूक से प्राप्त तरल कूलेड मोटर पैक है। केटीएम के विपरीत, पल्सर के मोटर को कार्बोरेटर के माध्यम से खिलाया जाता है, लेकिन इसमें बजाज के पेटेंट ट्रिपल स्पार्कप्लग तकनीक की सुविधा है जो इसे बहुत अधिक कुशल बनाता है, हालांकि बिजली पर थोड़ी कम होती है। पल्सर के लघु-स्ट्रोक मोटर तेजी से तेजी से सुधार करने के लिए त्वरित है, और बाइक एक सक्षम हैंडलिंग पैकेज प्रदान करता है जो सभी जगहों पर सवारी करने में मज़ेदार बनाता है, चाहे वह शहर हो, राजमार्ग या दो बार पहाड़ी सड़क। ब्रांड की स्थापना के बाद से "लोग लोगों को शक्ति" पल्सर बोध है, और उप -200 सीसी खंड में पल्सर 200NS के रूप में उतना ही प्रदर्शन करना असंभव है। भले ही 200 9 के शुरुआती एबीएस संस्करण में 1 लाख रुपये की बाधा आ गई, हम इसके लिए अतिरिक्त 11-हजार हजार रुपये खर्च करने की सिफारिश करेंगे।
Suzuki Gixxer/SFPower: 14.8hp at 8,000rpm
Torque: 14Nm at 6,000rpm
Price: Rs 80,121 (Gixxer, rear disc) / Rs 95,115 (Gixxer SF, ABS) (both prices ex-showroom, Delhi)
Power: 14.8hp at 8,000rpm
Torque: 14Nm at 6,000rpm
Price: Rs 80,121 (Gixxer, rear disc) / Rs 95,115 (Gixxer SF, ABS) (both prices ex-showroom, Delhi)

ऑटोकेर इंडिया में हम में से अधिकतर लोगों से पूछिए कि हमारे पसंदीदा उप-रुपये 1 लाख बाइक क्या नहीं हैं और इससे अधिक संभावना है, आप जो सुनेंगे वह सुजुकी गीक्सर, या उसके फेल हुए भाई, गीक्सक्षर एसएफ़ है। जब मूल गिक्सक्सेर को 2014 में लॉन्च किया गया था, तो हममें से ज्यादातर ने इसे यामाहा एफजेड 16 क्लोन के रूप में खारिज कर दिया था, जब तक कि हम इसे पहली बार सवार नहीं करते। यह बाइक क्या बचाता है कागज पर मात्रा निर्धारित करना कठिन है यह अपने सेगमेंट में सबसे शक्तिशाली बाइक नहीं है, न ही मितव्ययिता का प्रतीक है लेकिन अगर वहाँ एक बाइक है जो उसके मामले को विशुद्ध रूप से अपने 'एक्स फैक्टर' पर बना देती है, तो इसे गिक्सक्लर होना चाहिए। एक पहलू जो इसे इतनी आसानी से प्यारा बनाता है, वह सवारी करना कितना मज़ेदार है, जिसमें से बहुत से इसकी शानदार हैंडलिंग पैकेज को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है यह एक बाइक है जो व्यावहारिकता के साथ-साथ एक आरामदायक काठी और बैठने की स्थिति के साथ उच्च अंक और 135 किलोग्राम वजन का हल्का रोका है। हाल के अपडेट के साथ, बाइक एक वैकल्पिक पीछे डिस्क ब्रेक की सुविधा देता है, जबकि फाउंडिंग एसएफ़ अब वैकल्पिक एबीएस के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक ईंधन इंजेक्शन से लैस है - इसकी कक्षा में पहला! और गिक्सएक्सर दोनों अपने निष्पक्ष और गैर-अनोखा ढलानों में बहुत अच्छा दिखता है, खासकर जब आप अपने रेसिंग-प्रेरित नीले रंग की पोशाक को ध्यान में रखते हैं।
1 comment:
best hai brother
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