Top 5 bikes under Rs 2 lakh in India
कुछ साल पहले, यह एक भारत-निर्मित मोटरसाइकिल पर एक लाख से अधिक खर्च करने के लिए अकल्पनीय था (बेशक रॉयल एनफील्ड को छोड़कर)। आज, यह 1-2 लाख रुपये भारतीय बाजार में सबसे तेजी से बढ़ रहा है। अफसोस की बात है, इस ब्रैकेट में देश के कुछ सबसे दिलचस्प, मज़ेदार और अपेक्षाकृत सुलभ मोटरसाइकिल शामिल हैं। और हमेशा की तरह, हम पूर्व शोरूम की कीमतों को देख रहे हैं, न कि अंतिम सड़क की लागत।
नोट: यहां बताए गए सभी मूल्य-जीएसटी हैं
KTM 250 Duke
Power: 30hp at 9,000rpm
Torque: 24Nm at 7,500rpm
Price: Rs 1.75 lakh (ex-showroom, Delhi)
Torque: 24Nm at 7,500rpm
Price: Rs 1.75 lakh (ex-showroom, Delhi)

ईमानदारी से, यह इस और केटीएम आरसी 200 के बीच एक कठिन कॉल का थोड़ा सा था। आरसी का आउट-एंड-आउट सुपरस्पोर्ट प्रकृति यह एक अत्यंत आकर्षक सवारी अनुभव बनाती है। लेकिन नए 250 ड्यूक ने नए 390 (जो खुद सुपर ड्यूक आर से प्रेरित है) से सभी स्टाइल संकेतों को लाया है और यह कुछ हद तक किफायती मूल्य बिंदु पर डालता है। यद्यपि यह कुछ शीर्ष-अंत सुविधाओं पर टीएफटी उपकरण पैनल और विभाजन एलईडी हेडलाइट्स की याद दिलाती है, 250 एक खूबसूरत मोटरसाइकिल है। यह या तो एक झुकाव नहीं है इसे नीचे के अंत के प्रदर्शन में थोड़ा सा संघर्ष करना पड़ सकता है, लेकिन मध्य-सीमा से होने वाले बदलावों से, यह वाकई मुश्किल से खींचती है। एक ऐसा क्षेत्र जहां यह थोड़ा सुधार का उपयोग कर सकता है ब्रेक है हालांकि उनके साथ शुरू करने के लिए अच्छे काटने की क्षमता है, समग्र बाकिंग पावर एक ऐसी बाइक के लिए थोड़ी सुस्त लगती है जो इतनी तेजी से तेज हो सकती है। हालांकि, यह बहुत अश्वशक्ति और उन सिर की ओर मुड़ना असंभव है जो क्वाटर लिटर स्पेस में कहीं और होना असंभव है।
Yamaha FZ25
Power: 20.9hp at 8,000rpm
Torque: 20Nm at 6,000rpm
Price: Rs 1.19 lakh (ex-showroom, Delhi)
Torque: 20Nm at 6,000rpm
Price: Rs 1.19 lakh (ex-showroom, Delhi)
भारत में एक चौथाई लीटर मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए यामाहा के इंतजार के कई सालों बाद, आखिरकार हम इस साल FZ 25 के साथ आश्चर्यचकित हुए। बाइक एक फूहड़ खेलता है, FZ16 की तरह मांसपेशियों का रुख और काफी खुशहाल देखने में सफल होता है, यद्यपि यामाहा के बड़े स्ट्रीटफाइटर्स के कुछ के रूप में धमकाकर नहीं। यह एक 24 9 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, एयर कूल्ड मोटर हो जाता है जो वास्तव में शक्ति और प्रदर्शन का चमकता उदाहरण नहीं है, लेकिन शोधन और रैखिक शक्ति वितरण की एक अच्छी खुराक को पकवान करता है। 148 किग्रा वजन, FZ25 इस वर्ग में लाइटर बाइक के बीच है, जो स्वीकार्य रूप से स्प्राइट त्वरण के लिए बनाता है। और 43 किलोग्राम के एक दावा वाले लाभ के साथ, यह निश्चित रूप से इस सेगमेंट में भी सबसे कुशल मोटरसाइकिलों में से एक है। यह कड़े तरीकों पर थोड़ा सा उछला जाता है, लेकिन यह अच्छे हैंडलिंग विशेषताओं को पूरा करता है, हालांकि यह कक्षा में सबसे अच्छा नहीं है। यह अभी तक एबीएस जैसी सुविधाओं को प्राप्त नहीं करता है, हालांकि, यह एक एलईडी हेडलाइट और साथ ही एक एलएलसी उपकरण क्लस्टर पैक करता है। FZ25 इस श्रेणी में बेंचमार्क सेट नहीं कर सकता, लेकिन इसकी व्यावहारिकता, आराम, शोधन और आकर्षक डिजाइन के साथ, यह निश्चित रूप से सबसे आसानी से पसंद करने योग्य बाइक में से एक है
Bajaj Dominar 400
Power: 35hp at 8,000rpm
Torque: 35Nm at 6,500rpm
Price: Rs 1.55 lakh (dual-channel ABS) (ex-showroom, Delhi)
Torque: 35Nm at 6,500rpm
Price: Rs 1.55 lakh (dual-channel ABS) (ex-showroom, Delhi)
बजाज के लिए धन्यवाद, इस वर्ष हमें पहला भारत बनाया क्रूजर - डोमिनार मिला। डुकाती दीयाल के शिशु भाई की तरह अपने कम-स्लेंग, मांसपेशियों के रुख के साथ दिखने के लिए स्टाइल, डोमरार पैकिंग के बहुत करीब है। कुछ बहुत ही रोचक डिजाइन विकल्प भी हैं, जैसे कि सभी डिजिटल प्राथमिक साधन कंसोल के बजाय एक द्वितीयक साधन डैशबोर्ड में ईंधन टैंक पर टेल लाइट लाइट बढ़ाना। और इसके मांसपेशी दिखने के साथ-साथ इसके प्रदर्शन का भी प्रदर्शन होता है, क्योंकि यह केटीएम 3 9 0 में पाए गए 373 सीसी मिल से प्राप्त मोटर को पैक करता है। ज़रूर, यह केवल एक कैंषफ़्ट प्राप्त करता है, इसलिए इसमें शीर्ष अंत के प्रदर्शन का थोड़ा अभाव होता है नारंगी मशीन का लेकिन सिर में तीन स्पार्कप्लग्स और एक विशेष रूप से नीचे के अंत के प्रदर्शन के लिए इंजन के लिए धन्यवाद, आपको ईंधन की दक्षता में सुधार मिलता है और केवल 3,000 आरपीएम पर आने वाले टोक़ के 28 एनएम (कुल 35 एनएम) इसका अर्थ है तेज गति-गति त्वरण; और डोमिनार 120-130 किलोग्राम की गति पर आराम से क्रूज़ का प्रबंधन कर सकते हैं यह एक लंबी दूरी की टूरर होने की कमी को रोकता है, एक छोटे से ईंधन टैंक के कारण, 13 लीटर की क्षमता और कठोर निलंबन। लेकिन इसकी स्थापना के कारण, यह महान हैंडलिंग विशेषताओं का प्रबंधन करता है; और वैकल्पिक दोहरे चैनल एबीएस के साथ, रोकथाम एक मुद्दा या तो नहीं है। डोमिनार वादे करता है और एक बहुत रोमांचक सवारी अनुभव बचाता है।
Royal Enfield Himalayan
Power: 24.5hp at 6,500rpm
Torque: 32Nm at 4,250rpm
Price: Temporarily unavailable, BS-IV bike launching by mid-August.
Torque: 32Nm at 4,250rpm
Price: Temporarily unavailable, BS-IV bike launching by mid-August.
हिमालय ने वास्तव में भारत में 'सस्ती साहसी पर्यटन' खंड को छिड़क दिया जब यह पिछले साल 2016 ऑटो एक्सपो में शुरू किया गया था। यह एक बाइक है जिसका उद्देश्य पीठ के रास्ते को बंद करना है, जिसमें कई निलंबन यात्राएं (सामने में 200 मिमी, पीठ पर 180 मिमी और एक बड़े पैमाने पर 220 मिमी भूमि निकासी) शामिल हैं। यहां तक कि ज्यादा मंजूरी के साथ, आरई ने बाइक को इस तरह से पैकेज करने में कामयाब किया है कि सीट ऊंचाई अपेक्षाकृत कम 800 मिमी पर रहता है। एक 17 इंच के पीछे (दोनों तारों से बात) के साथ 21 इंच का एक बड़ा पहिया वाला पहिया, और सड़क पर टायर बंद होने पर भी हिमालय के कठोर-रोधी कौशल को जोड़ता है। और इसके दौरे की क्षमता तक जीवित रहने के लिए, बाइक के पास एक बहुत आरामदायक बैठने की स्थिति होती है साथ ही पीठ पर खड़े बैग के लिए माउन्ट्स भी होते हैं और यहां तक कि सहायक टैंक (पानी या ईंधन के लिए) सामने होते हैं। इसका 410 सीसी इंजन कोई पावरहाउस नहीं है, लेकिन दौरे (और एडवेंचरिंग) कर्तव्यों का प्रबंधन करने के लिए पर्याप्त टोक़ है। देर से, हिमालय ने विश्वसनीय से कम होने के लिए एक प्रतिष्ठा विकसित की है हालांकि, बीएस -4 के नियमों के प्रकाश में मामूली अंतराल के बाद, रॉयल एनफील्ड ने हिमालय को ईंधन से इंजेक्ट किए गए गले में फिर से शुरू किया, जो कथित तौर पर शोधन स्तरों में सुधार हुआ है।
Yamaha YZF-R15 v2.0
Power: 17hp at 8,500rpm
Torque: 15Nm at 7,500rpm
Price: Rs 1.18 lakh (ex-showroom Delhi)
Torque: 15Nm at 7,500rpm
Price: Rs 1.18 lakh (ex-showroom Delhi)
इस कंपनी में एक 150 सीसी मोटरसाइकिल थोड़ी देर लग सकती है, लेकिन आज भी, आरएआर एक ऐसा अनुभव पेश करता है जैसे कोई अन्य नहीं। यह पहली उचित शिशु-सुपरस्पोर्ट बाइक थी जिसे हम भारत में मिल गए थे और अभी भी सबसे अच्छा ट्रैक मशीनों में से एक है जो आप अपने हाथ इस समय प्राप्त कर सकते हैं। इसकी 14 9 सीसी, सिंगल-सिलेंडर तरल-कूल्ड मोटर पंप 17hp की चोटी की शक्ति से बाहर है - बाइक पर विचार नहीं करना बुरा 136kg वजन का होता है यामाहा की डेल्टाबोक्स फ़्रेम के लिए इस मोटरसाइकिल के मूल बनाने और पीठ पर लिंक किए गए मोनोशॉक के लिए धन्यवाद, आर 15 के हैंडलिंग को टेलिपाथिक के रूप में वर्णित किया जा सकता है। यह त्वरित दिशा परिवर्तन के माध्यम से बेहद तेज है और पूरी तरह से लंबे समय तक व्यापक कोनों पर लगाया गया है। यह किसी सुपर स्प्रिंग बाइक (विशेष रूप से रेस ट्रैक पर) की सवारी की कला सीखने की तलाश में किसी भी व्यक्ति के लिए एकदम सही एंट्री-स्तरीय मोटरसाइकिल बनाता है, जो कुछ बड़ा करने के लिए स्नातक होने से पहले बस यह उम्मीद नहीं है कि यह एक बहुत आरामदायक शहर कम्यूटर है, खासकर पिशाच के लिए।
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