Top 7 Electric Cars Showcased

Mercedes EQ Concept

मर्सिडीज ने 2018 ऑटो एक्सपो में ईक्यू इलेक्ट्रिक कार अवधारणा का प्रदर्शन किया और यह कंपनी की स्थिरता का सितारा था। सौंदर्यवादी रूप से, अवधारणा मर्दवासी परिवार का बहुत हिस्सा दिखती है लेकिन तेज रेखाओं के साथ हालांकि भविष्य के इलेक्ट्रिक ईक्यू मॉडल को भेद करने वाला मुख्य डिजाइन सुविधा ब्लैक पैनल फ्रंट ग्रिल होगी जो कि एक सफेद-प्रबुद्ध मर्सिडीज स्टार के साथ आता है और सभी प्रकाश तत्वों को एक सतह के नीचे एकीकृत करता है। अपने देशभक्तों से प्रसाद की तरह, मर्सिडीज-बेंज ईक्यू कन्सेप्ट किसी भी चार्ज पर 400 एचपी के पावर आउटपुट और 500 किमी तक की ड्राइविंग रेंज का दावा करने वाली कंपनी के साथ नहीं है। लिथियम आयन बैटरी पैक एक्सेल के बीच बढ़ता है और डेमलर खुद के बीच डिजाइन किया गया है। इसके आकार के बावजूद, मर्सिडीज का कहना है कि यह अवधारणा 5 सेकंड के भीतर 0-100 किमी / घंटा से दौड़ने में सक्षम है।
Tata RaceMo Electric

1 99 7 के जिनेवा मोटर शो में और 2017 दिल्ली ऑटो एक्सपो में दौड़मो स्पोर्ट्स कूप की शुरुआत के बाद, टाटा मोटर्स ने पहले ही काफी कुछ सिर मुड़ कर दिए थे, कंपनी ने कार का इलेक्ट्रिक वर्जन दिखाया था। रेसमो के ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन को 'रेसमो + -' नाम दिया गया है और यह 200 बीएचपी मंथन वाला इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है जो लिथियम आयन बैटरी पैक से इसकी शक्ति प्राप्त करता है। कंपनी के अनुसार, रेसमो ने 350 किमी की एक श्रृंखला का दावा किया है। रेसमो एक 2-सीटर स्पोर्ट्स कार है जो 4 मीटर की लंबाई (3835 मिमी) के नीचे बैठता है और एक रियर-माउड मिड इंजन इंजन खेलता है। Racemo 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड रेवोट्रान एल्यूमीनियम इंजन द्वारा संचालित है और आश्चर्यजनक रूप से पैडल शिफ्ट के साथ 6 स्पीड एएमटी है। बिजली उत्पादन 186 बीएचपी है और इसमें 210 एनएम पीक टोक़ है। टाटा का कहना है कि रेसमो 0 से 100 किलोमीटर के अंदर 6 सेकंड के अंदर काम करेगा। यह कार एक विशेष शरीर का उपयोग करती है जिसमें टाटा के एमओएफएलएक्स बहुआयामी सैंडविच संरचना होती है। टाटा का कहना है कि यह एक 'संरचनात्मक तकनीक है जो सतह के डिजाइन में अधिक स्वतंत्रता को सक्षम बनाता है, कुशल बड़े पैमाने पर एकीकरण के लिए मॉड्यूलरिटी और बाजार के लिए तेज़ समय'
Hyundai Ioniq

हुंडई ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन इओनीक भारत में आने वाली कार हो सकती है और कंपनी ने इसे दिल्ली ऑटो एक्सपो 2018 में प्रदर्शित किया था। इओनीक टोयोटा के केमरी / प्रेजस के लिए हुंडई का जवाब है और कंपनी एक सस्ती ईवी पर काम करने में मदद करेगी। भारतीय बाजार के लिए, लेकिन एक्सपो में दिखाया गया एक इलेक्ट्रिक वर्जन था। इओनीक ईवी इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित है जो 118 बीएचपी और 2 9 5 एनएम टोक़ के बराबर पैदा करता है। यह 0-100 किमी प्रति घंटा से सिर्फ 10.2 सेकंड में जा सकता है, साथ ही यह 165 किमी प्रति घंटे की गति के साथ उच्च गति के साथ जा सकता है। इओनीक की सीमा 280 किमी में है। अगर यह भारत की बात आती है, तो हम देखेंगे कि सीकेडी मार्ग ले जाएगा।
Renault Trezor Concept EV

पहले 2016 पेरिस मोटर शो में अनावरण किया गया, रेनॉल्ट ट्रेजर ने कंपनी की नई डिजाइन भाषा का पूर्वावलोकन किया। एक आक्रामक दो सीटेटर ग्रैंड टूरर (जीटी) के आकार को लेते हुए, नई रेनॉल्ट ट्रेज़ोर अवधारणा ईवी में एक चिकना और कर्वोटेस कार्बन फाइबर शरीर की विशेषता होती है जिसमें कंट्रास्ट की एक छिद्र प्रदान करने के लिए लाल ग्लेज़िंग शामिल है। कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2018 में कार का प्रदर्शन किया और रेनॉल्ट की नवीनतम ईवी अवधारणा में प्रयुक्त पॉवरट्रेन फॉर्मूला ई कार से लिया गया है। इस आवेदन में यह 348bhp उद्धार करता है और 380 एनएम टोक़ का विकास करता है। रियर-व्हील को 4-सेकेंड से कम समय में 0-100 किमी मील दूर करने के लिए पर्याप्त बिजली मिलती है, हालांकि अधिकतम सीमा निर्दिष्ट नहीं की गई है। रेनॉल्ट के इंजीनियरों ने दो एयर-कूल्ड बड़ी बैटरी वाली कार को फिट किया है, जो सामने में बैठे हुए हैं जबकि दूसरा पीछे है, ताकि दो धुरों के बीच एक इष्टतम वजन वितरण सुनिश्चित किया जा सके। हम यह देखने के लिए प्रतीक्षा करते हैं कि रेनॉल्ट एक बिजली के पावरट्रेन के साथ हालांकि भारत में लाता है।
BMW i3s

बीएमडब्लू i3 दुनिया भर में प्रीमियम कॉम्पैक्ट सेगमेंट में सबसे ज्यादा कॉम्पैक्ट बैटरी-इलेक्ट्रिक वाहन है। लेकिन, बीएमडब्ल्यू प्रशंसकों को हल्के विद्युत वाहन को एक बहुत ही आवश्यक प्रदर्शन उन्नयन देने के लिए i3 के स्पोर्टियर संस्करण के लिए तरस रहा है। में आई 3 एस, ईवी का स्पोर्टियर संस्करण आता है और यह पहली बार नहीं है कि कंपनी इस ईवी को भारत ला रही है। वास्तव में हमने इसे देखा है जब कंपनी ने भारत में i8 हाइब्रिड स्पोर्ट्स कार लॉन्च की थी, लेकिन ऑटो एक्सपो 2018 में अपडेट किया गया आई 3 एस ने सिर को मोड़ दिया। नया बीएमडब्ल्यू आई 3 एस शून्य उत्सर्जन प्रदान करता है और एक उच्च आउटपुट 181 बीएचपी इलेक्ट्रिक मोटर पेश करता है जो 26 9 एनएम के चोटी टोक़ का उत्पादन करता है। इसकी अद्यतन ड्राइव प्रणाली में संशोधित मोटर कंट्रोल और विशिष्ट शंकु रोलर बेयरिंग शामिल है, जो कि उच्चतर आरपीएम पर बिजली वितरण और प्रदर्शन वक्र को अनुकूलित करने के लिए उपयोग किया गया है। मोटर स्पीड रेंज की सीमाओं पर, उन्नत ड्राइव सिस्टम की शक्ति और टोक़ बीएमडब्लू i3 पर 40 प्रतिशत तक का सुधार दर्शाती है। यह तथ्य यह देखते हुए कि भारत विद्युत मार्ग चला रहा है, यह बीएमडब्ल्यू के लिए बिल में फिट है।
Suzuki e-Survivor

ई-सर्व्वायर संकल्पना 2017 में टोक्यो मोटर शो में अनावरण किया गया था और अब यह ऑटो एक्सपो 2018 में भारत की ओर आती है। यह एक विचित्र एसयूवी है और जिमनी और विटारा की सफलता पर बनाता है। सुजुकी ई-उत्तरजीवी चार इन-व्हील इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आता है, लेकिन यह छत के बिना दो सीटर कार के रूप में तैयार किया गया है, लेकिन हम यह देख सकते हैं कि यह 4x4 है। दोनों फ्रंट और रियर एक्सल्स में बहुत कम ओवरहेन्ग, ई-सर्वीवर्स अवधारणा की कॉम्पैक्टियेशन दिखाते हैं, जबकि पहिया मेहराब की कमी हमें इस बारे में एक झलक देते हैं कि निलंबन हमें समझने के लिए कहां मिल जाता है कि सेटअप 4x4 वाहन है। ई-उत्तरजीवी विद्युत रूप से वापस लेने योग्य चलने वाले बोर्डों के साथ आता है और जिमनी से परिपत्र एलईडी हेडलाइट्स और एक प्रबुद्ध पांच स्लॉट जंगला के साथ एक आधुनिक फ्रंट फास्सीआ है। यह एक मारुति सुजुकी स्टाल पर देखना चाहिए क्योंकि यह पहली नजर में प्रेम की तरह है।
Uniti Electric car

आप हॉल नंबर 1 ए को चूकने का फैसला कर सकते हैं, संभवत: क्योंकि आपको लगता है कि सभी बड़े निर्माताओं ने कारों में लाया है जो जल्द ही बाजारों को मार देगा। लेकिन एक और कार है, एक बिजली वाला वह जो उसको 2020 तक भारत में बनाने के लिए तैयार है और स्वीडिश मेकर ने इसे सक्षम करने के लिए चुपके झलक दिखाया। इस अवधारणा को यूनीटी इलेक्ट्रिक कार कहा जाता है और यद्यपि यह बर्ड ऑटोमोटिव है जो कार को भारत में लाएगा, यूनिटी इस परियोजना में प्रौद्योगिकी का नेतृत्व होगा। कंपनी 2020 तक 5-सीटर की विद्युत कार में लाएगी, लेकिन विनिर्माण, विधानसभा जैसे कई योजनाएं हैं, जिन्हें अभी तक अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।
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